आज के समय में लोगों को खाना मंगाना हो या शॉपिंग करनी हो, तो वह कहीं बाहर निकलने से पहले ऐप्स और वेबसाइट्स पर स्क्रोल करते हैं. इसका कारण यही है कि इन ऐप्स और वेबसाइट के जरिए लोग घर बैठे आसानी से कुछ भी मंगा सकते हैं. इसी बात का फायदा उठाकर फ्लिपकार्ट , सर्विस और तमाम ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ग्राहकों को अपने जाल में फंसाते हैं. ये फ्लिपकार्ट अपने मुनाफे के लिए डार्क पैटर्न का इस्तेमाल करके ग्राहकों से बेफिजूल की खरीदारी करवाते हैं.
फ्लिपकार्ट बना रहा है oline costmar को ऐसे बनाते थे बेवकूफ
घर बैठे लगा रहा है चुना एक माह पहले ऑडर किया गया thomsan कंपनी का led tv जिसका Order ID – OD431993700227543100 कॉस्टमर केयर के न.+91 44 7178 3000 में फोन करने पर कहा जाता है टीवी का वीडियो बनाकर थॉमसन कंपनी के मेल id consumercare@thomsontv.in में भेजने और वॉट्स न.093551 88885 किसी भी तरह का कोई जवाब नहीं मिला और जब कॉस्टमर केयर में फोन लगाने से कहा जाता है कि उसमें हम आपकी किसी तरह की कोई मदत नहीं कर सकते आपको थॉमसन कंपनी में बात करना पड़ेगा इसी तरह से फ्लिपकार्ट और थॉमसन कम्पनी के लोग अपना अपना पल्ला झाड़ रहे है